भारतीय क्रिकेट टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को साबित करने के लिए पिछले कुछ महीनों में घरेलू क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया है। इन सभी नए खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से टीम के आत्मविश्वास को साबित किया है। इन खिलाड़ियों में से एक सूर्यकुमार यादव हैं, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 श्रृंखला में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने का मौका मिला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली गेंद का सामना करते हुए सूर्यकुमार यादव ने दिखाया कि वह इस स्तर पर बने हुए हैं। पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर खान सूर्यकुमार की इस सफलता से आश्चर्यचकित नहीं हैं जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेले और उन्होंने यह सारा श्रेय सूर्या को दिया।

सूर्यकुमार यादव को मिला न्यूजीलैंड से खेलने का ऑफर! स्कॉट स्टायरिस ने कही  यह बात | if Suryakumar Yadav fancies playing International cricket he might  move overseas says Scott Styris

पिछले 3 सीजन से मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में काफी रन बनाने वाले सूर्यकुमार लंबे समय से टीम इंडिया में जगह की मांग कर रहे हैं। पिछले साल आईपीएल 2020 में अपने शानदार प्रदर्शन के बावजूद, सूर्या को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया था। इस पर कई पूर्व क्रिकेटरों सहित भारतीय प्रशंसकों ने भी सवाल उठाए थे। सूर्यकुमार ने यह भी कहा था कि वह नाम नहीं होने से निराश थे, लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर नजर रखी। सूर्या ने इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के लिए काफी रन बनाए। आखिरकार, इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 श्रृंखला के लिए सूर्या को चुना गया और उन्हें भी मौका दिया गया। सूर्या ने इस दौरान शानदार अर्धशतक भी जड़ा।

सूर्या की इस सफलता पर मुंबई इंडियंस के क्रिकेट ऑपरेशंस के निदेशक जहीर खान ने कहा है कि वह इसके हकदार थे। जहीर ने मुंबई इंडियंस द्वारा आयोजित Space जैक के साथ ट्विटर स्पेस ’में कहा, उन्होंने कहा, 'सूर्या के साथ अच्छी बात यह है कि पिछले तीन आईपीएल और घरेलू सर्किट में भी उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है। वह इस अवसर के हकदार थे और उन्होंने बहुत मेहनत की है। कभी-कभी आपको संयमित रहना पड़ता है और कभी-कभी आपके शानदार प्रदर्शन के बावजूद आपको मौका नहीं मिलता है। ” जहीर ने सूर्यकुमार के रवैये और रवैये की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि टीम में जगह नहीं मिलने के बावजूद दाएं हाथ के बल्लेबाज ने संयम बनाए रखा, जो अच्छा था।

suryakumar yadav 1st t20i innings: IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव ने अपनी पहली  टी20 इंटरनैशनल पारी में जड़ा अर्धशतक, बोले- इन पलों के लिए कई बार प्रार्थना  की - ind vs eng

जहीर ने कहा, “ये चीजें सूर्या के साथ हो रही थीं और उन्होंने खुद को अच्छी तरह से संभाला। उसके आसपास के लोग उसे बताते रहे कि आपको संयम बरतना है और जो आप कर रहे हैं उसे करते रहना है। यह उनकी बातों में भी दिखा। ” सूर्या के पास इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में डेब्यू करने का मौका था, लेकिन बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। फिर अगले मैच में उन्हें बाहर कर दिया गया। हालांकि, सूर्या चौथे मैच में लौटे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहली गेंद पर छक्का लगाया। सूर्या ने इस मैच में जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली और मैन ऑफ द मैच बने। अगले मैच में भी, सूर्या ने तेजी से 32 रन बनाए। उन्हें एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भी चुना गया था, लेकिन उन्हें किसी भी मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

Related News