टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए एक दुखद खबर है। विराट कोहली के बचपन के कोच सुरेश बत्रा का निधन हो गया है। वह 53 वर्ष के थे। सुरेश बत्रा के निधन की घोषणा वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली ने ट्विटर पर की।


खेल पत्रकार ने ट्वीट किया

विजय लोकपल्ली ने एक फोटो ट्वीट करते हुए कहा कि सुरेश बत्रा, जिन्होंने एक अस्तर वाली टी-शर्ट पहनी थी और बचपन में विराट कोहली को कोचिंग दी थी, का गुरुवार को निधन हो गया। गुरुवार की सुबह पूजा के बाद अचानक गिर जाने के बाद वे उठ नहीं पाए। तो कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि उन्होंने बत्रा के निधन से अपने छोटे भाई को खो दिया है। वे उन्हें 1985 से जानते थे।


वह दिल्ली में कोहली को ट्रेनिंग दे रहे थे

गौरतलब है कि कोहली अपने शुरुआती करियर में वेस दिल्ली क्रिकेट अकादमी में कोच राजकुमार शर्मा के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे। इस अकादमी में सुरेश बत्रा सहायक कोच थे। कोहली की प्रतिभा को सामने लाने में राजकुमार शर्मा और सुरेश बत्रा का अहम योगदान रहा है।




विराट कोहली ने महज 9 साल की उम्र में उनकी देखरेख में ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। कोहली के अलावा, बत्रा ने अंडर-19 विश्व कप में शतक लगाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज मनजोत कालरा सहित कई क्रिकेटरों के करियर को भी आगे बढ़ाया है।कालरा 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। . उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में शतक लगाया था।

Related News