जयपुर।भारतीय टीम को मजबूत बनाने में टीम के कोच रवि शास्त्री का बहुत बड़ा योगदान रहा है।लेकिन रवि शास्त्री का भारतीय मुख्य कोच के रूप में कार्यकाल टी20 विश्व कप तक ही है और रवि शास्त्री यह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह सेवा विस्तार के लिए नहीं कहेंगे।जिससे अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड अब नए कोच की तलाश में है।


यह बनने चहते है,भारतीय टीम के नए कोच—
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी टीम इंडिया का कोच बनना चाहते हैं।उन्होने तीन बार भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया और एक फिर से वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।टॉम मूडी इस समय आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ क्रिकेट निदेशक के रूप में काम कर रहे है।टॉम मूडी पूर्व में भी भारतीय टीम का कोच बनने की कोशिश कर चुके हैं।टॉम मूडी ने इससे पहले 2017 और 2019 सहित तीन बार भारतीय कोच पद के लिए आवेदन किया था, लेकिन कभी उनके नाम पर विचार नहीं किया गया था।लेकिन अब रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा होने के बाद एक फिर से उनका नाम इस लिस्ट में बना हुआ है।

एक रिपोर्ट में कहा गया है, ‘ऐसा समझा जाता है पूर्व विश्व कप विजेता और अब नामी कोच की निगाह भारतीय टीम के कोच पद पर टिकी हैं जो कि टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने पर खाली हो रहा है।


रिपोर्ट के अनुसार मूडी की भारतीय टीम का कोच बनने की आकांक्षा ने डेविड वॉर्नर को इस सत्र के शुरू में कप्तानी से हटाने और फिर उन्हें आखिर के कुछ मैचों से से बाहर रखने और युवाओं को मौका देने के फैसले की व्याख्या कर सकते हैं।मूडी 2013 से 2019 तक सनराइजर्स के मुख्य कोच रहे और इस बीच फ्रेंचाइजी ने 2016 में अपना एकमात्र खिताब भी जीता था। तब टॉम मूडी के देश के ही डेविड वॉर्नर टीम के कप्तान थे।

Related News