ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर और बल्लेबाज बेन डंक बुरी तरह चोटिल हो गए हैं। पाकिस्तान सुपर लीग से पहले अभ्यास के दौरान गेंद उनके चेहरे पर लग गई। इससे बेन डंक के होठों पर सात टांके लगे हैं। वह पीएसएल में लाहौर कैलेंडर टीम का हिस्सा हैं। वह अबू धाबी में कैच लेने के अभ्यास के दौरान घायल हो गया था। इसके बाद वह कुछ समय तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। 34 वर्षीय को चोट के बाद अपने होठों को ठीक करने के लिए सर्जरी भी करवानी पड़ी। पीएसएल 9 जून से शुरू होने वाला है। ऐसे में बेन डंक की चोट लाहौर कैलेंडर के लिए बड़ा झटका है। टीम चार में से तीन मैच जीतकर फिलहाल अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। पीएसएल को मार्च में लॉन्च किया गया था। लेकिन कोरोना के मामले ने टूर्नामेंट को बंद करने पर मजबूर कर दिया। अब इसका बाकी हिस्सा यूएई में खेला जा रहा है।


बेन डंक की चोट पर रिपोर्ट करते हुए कैलेंडर्स के सीईओ सैमिन राणा ने कहा कि वह ठीक हो रहे हैं और 9 जून को इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ मैच से पहले खेलने के लिए पूरी तरह फिट और उपलब्ध होने की उम्मीद की जानी चाहिए। बेन डंक ने इस सीज़न में कैलेंडर्स के खेल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने पहले हाफ में 40 की औसत से 80 रन बनाए। इस बीच डंकन ने कराची किंग्स के खिलाफ नाबाद 57 रनों की पारी खेली।

सीज़न की शुरुआत में, लाहौर कैलेंडर की स्थिति पतली थी। लेकिन इस बार टीम का खेल बेहतर रहा है. टीम में शाहीन अफरीदी, फखर जमान, मोहम्मद हफीज और हारिस रऊफ जैसे पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ-साथ राशिद खान, डेविड वीस और समित पटेल जैसे विदेशी सितारे हैं।

बेन डंक कौन है?

बेन डंक ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 99 रन बनाए। उन्होंने नवंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया में पदार्पण किया था। आखिरी बार उन्होंने फरवरी 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था। बाएं हाथ के बल्लेबाज डंके अब तक 157 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 24.99 की औसत से 3374 रन बनाए हैं। नाबाद 99 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। इस प्रारूप के नाम पर 18 अर्द्धशतक हैं।

Related News