इतिहास में पहली बार पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को हराया। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली टॉस हार गए और टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने एक महीने बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। इंजमाम ने कहा कि टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारत को टॉस से पहले अपने खिलाड़ियों पर दबाव के कारण पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने 'डर' शब्द का भी जिक्र किया।

51 साल के इंजमाम ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल से कहा, 'जब मैंने टॉस के दौरान विराट कोहली और बाबर आजम को देखा तो साफ हो गया कि भारतीयों पर काफी दबाव है। रोहित शर्मा और केएल राहुल को तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने आउट करने से पहले ही भारत दबाव में था।"

इंजमाम ने कहा: "वे मैच से पहले दबाव में थे और इसलिए वे 10 विकेट से हार गए। आप उनकी बॉडी लैंग्वेज देख सकते हैं। जबकि वे डरे हुए दिख रहे थे, पाकिस्तानी खिलाड़ी मैच जीतने के लिए अधिक आश्वस्त और उत्साही थे। यह पहली बार था जब भारत विश्व कप मैच में पाकिस्तान से हार गया था।"

"भारत शुरू से ही खिताब का दावेदार था, लेकिन काफी दबाव ने उन्हें जीत से दूर रखा। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपने खिलाड़ियों की तरह कभी नहीं खेली है. इसमें कोई शक नहीं कि वे एक अच्छी टी20 टीम हैं। अगर आप पिछले 2-3 वर्षों में उनके प्रदर्शन को देखें, तो यह वास्तव में एक अच्छी यात्रा रही है, ”इंजमाम ने कहा।

Related News