भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा के बाद भारत दौरे का कार्यक्रम भी घोषित कर दिया गया है। शेड्यूल के अनुसार, भारत एडिलेड में एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा। कोहली का पक्ष ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी 20 आई मैच भी खेलेगा। दौरे की शुरुआत एक दिवसीय मैच से होगी। तीनों वनडे 27, 29 और 2 दिसंबर को खेले जाएंगे।


तीन मैचों की टी 20 सीरीज 4, 6 और 8 दिसंबर को खेली जाएगी। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से शुरू होगा और दोनों टीमें मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच भी खेलेंगी। कार्यक्रम की घोषणा करते हुए, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीनों प्रारूपों में भयंकर टकराव हुआ है। हम इस गर्मी में विराट कोहली और उनकी टीम का ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करते हैं। हमने इस दौरे को सफल बनाने के लिए पिछले कुछ महीनों में बीसीसीआई के साथ मिलकर कड़ी मेहनत की है।


उन्होंने कहा कि, हम बीसीसीआई के आभारी हैं। खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारे लिए प्राथमिकता है और हम इसके लिए सरकार के साथ काम कर रहे हैं। भारत 'ए' टीम टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी करेगी। इस बीच, दोनों टीमों के बीच डे-नाइट टेस्ट 11 से 13 दिसंबर तक सिडनी में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दौरे के लिए टीम की घोषणा की। चयनित कोच और खिलाड़ी जो संयुक्त अरब अमीरात में नहीं हैं, वे जल्द ही पहुंचेंगे और वहां से पूरी टीम 10 नवंबर को आईपीएल पूरा होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ चार्टर्ड प्लेन से सिडनी पहुंचेगी।


Related News