टी 20 लीग श्रीलंका में शुरू होने वाली है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने नई टी 20 लीग का नाम लंका प्रीमियर लीग रखा है। इस टी 20 लीग के पहले सीज़न की पूर्ण अनुसूची की घोषणा कर दी गई है। टूर्नामेंट 26 नवंबर से शुरू होगा, जिसमें कुछ भारतीय खिलाड़ियों के खेलने की उम्मीद है। टूर्नामेंट में कुल पांच टीमें भाग ले रही हैं और फाइनल के बीच उनके बीच 23 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के रोमांचक होने की संभावना है क्योंकि फाफ डुप्लेसिस, आंद्रे रसेल, डेविड मिलर, शाहिद अफरीदी, क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी विभिन्न टीमों के लिए खेल रहे हैं।


टूर्नामेंट का पहला मैच कोलंबो किंग्स बनाम कैंडी टस्कर्स के बीच खेला जाएगा। लंका प्रीमियर लीग का पहला मैच 26 नवंबर को हंबनटोटा में खेला जाएगा। यह मैच कोलंबो किंग्स और कैंडी टस्टर्स के बीच खेला जाएगा जबकि टूर्नामेंट का फाइनल 16 दिसंबर को हंबनटोटा में खेला जाएगा। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान, मणिवंदर बिस्ला और मनप्रीत गोनी के लीग में खेलने की उम्मीद है। यहां तक ​​कि इरफान पठान ने भी घोषणा की है कि वह इस लीग का हिस्सा बनकर खुश हैं।


लंका प्रीमियर लीग की मेजबानी का निर्णय श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रभाव में लिया था। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में कहा कि जिस तरह से बीसीसीआई ने आईपीएल को सफल बनाया है और वित्तीय रूप से लाभान्वित हुआ है।


उसे देखते हुए हम श्रीलंका में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान के रूप में एक टी 20 लीग शुरू करने जा रहे हैं और उनके संबंधित टी 20 भी हैं। -20 लीग खेल रहे हैं।

Related News