पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी की अपनी शैली है और उनके लिए विराट कोहली की नकल करना गलत होगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला टेस्ट खेलने के बाद कोहली स्वदेश लौटेंगे। कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा गर्भवती होने के कारण छुट्टी पर हैं। अजिंक्य रहाणे से इस दौरान शेष टेस्ट में टीम की कप्तानी करने की उम्मीद है।

क्या विराट की अनुपस्थिति में, शांत स्वभाव के अजिंक्य के नेतृत्व में आक्रामकता होगी? ऐसा प्रश्न प्रस्तुत किया जा रहा था। Player अजिंक्य एक शांत और संयमित खिलाड़ी हैं। वह विराट से बहुत अलग खिलाड़ी हैं। इसलिए अजिंक्य का विराट की तरह आक्रामक होना गलत होगा। हरभजन ने कहा कि उन्हें अपने खेल या स्वभाव में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए।

कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचा। यह पहली बार था जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 की टेस्ट सीरीज़ में घर में ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

विराट की अनुपस्थिति महसूस होगी
'ऑस्ट्रेलिया में विराट का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। तो ऑस्ट्रेलिया निश्चित रूप से टेस्ट मैचों में विराट की अनुपस्थिति को महसूस करेगा। इसके अलावा, उनके पास टीम को आक्रामक रूप से आगे ले जाने की क्षमता की कमी होगी, ”हरभजन ने कहा।

Related News