बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के तीन खिलाड़ी कोविड की चपेट में आ गए हैं। स्पेन के शीर्ष फुटबॉल क्लब ने बुधवार को जानकारी दी कि टीम के फारवर्ड उस्मान डेम्बेले, डिफेंडर सैमुअल उमेती और मिडफील्डर गावी की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 3 नए मामले सामने आने के बाद टीम में संक्रमितों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। इससे पहले पिछले हफ्ते क्लब के तीन खिलाड़ी जोर्डी अल्बा, क्लेमेंट लेंगेंट और डिफेंडर डेनियल अल्वेस भी संक्रमित हुए थे।

क्लब की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'खिलाड़ी अच्छे स्वास्थ्य में हैं और घर में सेल्फ आइसोलेशन में हैं। क्लब ने संबंधित अधिकारियों को मामलों से अवगत करा दिया है। बार्सिलोना से पहले स्पेन के कई अन्य क्लबों को भी कोविड के मामलों की जानकारी दी जा चुकी है. रियल सोसिदाद और इस महीने की शुरुआत में रियल मैड्रिड ने भी सोमवार को संक्रमण की जानकारी जारी की थी। सोसिएदाद में 10, कैडिज़ 5 और मल्लोर्का 4 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके बावजूद अभी तक लीग का कोई भी मैच टाला नहीं गया है।



ला लीगा और स्पेनिश फुटबॉल महासंघ के नियमों के अनुसार, यदि किसी टीम में कम से कम 13 खिलाड़ी नहीं हैं, जिनमें से 5 पहली टीम से होने चाहिए, तो मैचों को निलंबित कर दिया गया है।

Related News