एशेज सीरीज के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग पर भी कोविड के कहर का असर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. बिग बैश लीग में 11 खिलाड़ियों समेत 19 लोग कोविड की चपेट में आ चुके हैं। एशेज सीरीज खेल रहे इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी बिग बैश में खेलने वाले अपने छह खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया से लौटने का आदेश जारी किया है। राष्ट्रीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे से पहले इंग्लैंड के छह खिलाड़ियों को आइसोलेट बनने के लिए जल्दी घर जाने के लिए कहा गया है।

ईसीबी ने टी20 टीम में चुने गए इंग्लैंड के खिलाड़ियों को 7 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया छोड़ने का निर्देश दिया है। इंग्लिश टीम इस महीने के अंत में वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है। सैम बिलिंग्स के अलावा, साकिब महमूद, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के लिए सिडनी थंडर के लिए खेला, एडिलेड स्ट्राइकर्स के जॉर्ज गार्टनर, पर्थ स्कॉर्चर्स के टाइमल मिल्स, मेलबर्न रेनेगेड्स के रीस टोप्ले और सिडनी सिक्सर्स के जेम्स विंस। ईसीबी के इस फैसले से बिग बैश लीग की टीमें काफी आहत थीं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही इस पर एक बयान जारी करने के लिए तैयार है।



सिडनी थंडर्स की टीम ने शुक्रवार (31 दिसंबर) को रिपोर्ट जारी की कि उसके चार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। सिडनी थंडर्स के बाद मेलबर्न स्टार्स ने कहा था कि उनके सात खिलाड़ी और 8 सपोर्ट स्टाफ कोविड की चपेट में आ गए हैं। दोनों टीमों ने किसी खिलाड़ी या सपोर्ट स्टाफ का नाम नहीं लिया। एशेज सीरीज की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ट्रैविस हेड कोविड से संक्रमित हो गए हैं. सिडनी में 5 जनवरी को होने वाले मैच में उनका टीम के सदस्य बनने का कार्यक्रम नहीं है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट के लिए मिशेल मार्श, निक मैडिसन और जोस इंग्लिश को कवर के रूप में जोड़ा है। स्टीव बर्नार्ड मैच रेफरी के रूप में डेविड बून की जगह लेने के लिए तैयार हैं। बून भी कोरोना से पॉजिटिव निकला था।

Related News