कोरोना के बीच जापान ने टोक्यो ओलंपिक-2020 की मेजबानी करने का फैसला किया है, लेकिन महामारी खेलों पर भारी पड़ती दिख रही है। जापान की राजधानी पहुंचे खिलाड़ियों में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, जो निश्चित तौर पर खिलाड़ियों में खौफ पैदा करेंगे. ताजा माल चेक गणराज्य बीच वॉलीबॉल टीम का है। ओन्ड्रेज पेरुसिक, उनकी टीम के सदस्य, कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले ओलंपिक खेलों के गांव में तीसरे एथलीट हैं।

Tokyo Olympics: Why doesn't Japan cancel the Games? - BBC News

चेक गणराज्य में ओलंपिक टीम में संक्रमण का यह दूसरा मामला है। चेक गणराज्य की ओलंपिक टीम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए इसकी घोषणा की। टोक्यो ओलंपिक खेलों की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है, लेकिन कोरोना के चलते जापान में खेलों का विरोध जारी है. हालांकि, आयोजकों को खेलों के सफल आयोजन की उम्मीद है। इन खेलों को कोरोना के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया था। खेल पिछले साल होने वाले थे लेकिन कोरोना के कारण स्थगित कर दिए गए।

चेक ओलिंपिक टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के मुताबिक, "सभी सावधानियों के बावजूद बीच वॉलीबॉल खिलाड़ी लेडी पेरुसिक को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। उनमें अभी कोई लक्षण नहीं है और उन्हें नियमानुसार आइसोलेशन में रखा गया है।" टीम लीडर मार्टिन डॉक्टर के मुताबिक खेल गांव में रविवार को जांच के दौरान उनका सैंपल पॉजिटिव पाया गया. डॉक्टर ने कहा, "उनके पास बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं, हालांकि पीसीआर विश्लेषण ने एंटीजन परीक्षण के परिणाम की पुष्टि की है।" रविवार को, दक्षिण अफ्रीकी फुटबॉलर तबिसो मोनायने और कमोहेलो महलत्सी और वीडियो विश्लेषक मारियो माशा ने सकारात्मक परीक्षण किया।

Spectators banned from most Olympic events as Covid emergency declared | Tokyo  Olympic Games 2020 | The Guardian

मोनाने और महलत्सी खेल गांव में रह रहे थे। दक्षिण अफ्रीकी फुटबॉल संघ ने रविवार को पुष्टि की कि टीम के खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। टीम मैनेजर ने कहा, 'हमारी टीम के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें दो खिलाड़ी और एक अधिकारी शामिल हैं. टीम की रोजाना स्क्रीनिंग होती है। तीनों को बुखार था जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया और वे पॉजिटिव पाए गए।

Related News