PC: dnaindia

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी20 मैच किसी रोमांच से कम नहीं था। मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ, जिसके बाद सुपर ओवर का सहारा लिया गया, जिसका परिणाम भी टाई रहा। इसके कारण दूसरा सुपर ओवर हुआ, लेकिन असली उलझन तब पैदा हुई जब अफगानिस्तान ने अंपायरों से रोहित शर्मा को दोबारा बल्लेबाजी करने की अनुमति नहीं देने की शिकायत की।

हालाँकि, रोहित शर्मा ने अपनी त्वरित सोच का इस्तेमाल करते हुए खुद को रिटायर आउट कर लिया, जिससे रिंकू सिंह को उनकी जगह लेने और आखिरी 2 रन लेने का मौका मिला। यशस्वी ने भी एक रन बनाकर योगदान दिया, जिसके कारण खेल दूसरे सुपर ओवर में चला गया। नियमों के अनुसार, सुपर ओवर तब तक जारी रहना चाहिए जब तक विजेता का निर्धारण न हो जाए।

दिलचस्प बात यह है कि रोहित शर्मा एक बार फिर बल्लेबाजी के लिए उतरे। अफगानी टीम ने विरोध करते हुए तर्क दिया कि रोहित पहले ही पिछले सुपर ओवर में रिटायर आउट हो गए थे। हालाँकि, खेल के नियमों के अनुसार, रोहित को फिर से बल्लेबाजी करने की अनुमति दी गई क्योंकि वह आउट नहीं हुए थे।

इसके बाद रोहित ने एक छक्का और एक चौका लगाकर अपने कौशल का प्रदर्शन किया, जिससे भारत का स्कोर 11 रन हो गया। आख़िरकार, रवि बिश्नोई ने दूसरे सुपर ओवर के दौरान केवल 3 गेंदों में 2 विकेट लेकर इस रोमांचक मुकाबले में भारत की जीत पक्की कर दी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News