वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल 39 साल की उम्र में अपना पांचवां और आखिरी विश्व कप खेलने जा रहे हैं। बता दें कि क्रिस गेल पिछले दो महीने से जिम से दूर हैं, लेकिन उन्होंने खुद को फिट रखने का अपना नुस्खा ढूंढ लिया है।
जानकारी के लिए बता दें कि विश्व कप से पहले स्वयं को तरोताजा बनाए रखने के लिए क्रिस गेल योगा कर रहे हैं, साथ ही नियमित रूप से मसाज करवा रहे हैं। इस प्रक्रिया से गेल को थकान से उबरने में मदद मिलती है।

दरअसल क्रिस गेल स्वाभाविक रूप से शक्तिशाली होने की वजह से जिम नहीं जाते हैं, तथा दो मैचों के बीच आराम करते हैं। आईपीएल के 12वें सीजन में क्रिस गेल ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए 490 रन बनाए। उन्होंने कहा कि विश्व कप से पहले मैं अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं, उम्मीद है कि यह लय कायम रहेगी। अपनी उम्र को लेकर क्रिस गेल ने कहा कि उम्र का असर तो होता ही है। लेकिन अब शारीरिक पहलू उतना अहम नहीं रह गया है।

मैं पिछले 2 महीने से फिटनेस पर उतना ध्यान नहीं दे पाया। लेकिन अब मैं काफी आराम कर रहा हूं और मालिश करवा रहा हूं। गौरतलब है कि क्रिस गेल वर्ल्ड कप 2019 में अपने क्रिकेट करियर को सुनहरे अंजाम तक ले जाना चाहते हैं। क्रिस गेल ने कहा कि अब उनके पास साबित करने को कुछ भी नहीं है, वह केवल अपने प्रशंसकों के लिए खेल रहे हैं। गेल की इच्छा है कि वेस्टइंडीज के युवा खिलाड़ी उनके लिए विश्व कप जीतें।

Related News