जनवरी 2022 में मेगा नीलामी से पहले, गत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने टी 20 लीग के अगले तीन सत्रों के लिए अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाए रखने का फैसला किया है। धोनी के अलावा, फ्रेंचाइजी ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को बरकरार रखा है, जिन्होंने सीएसके 2021 आईपीएल खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। बीसीसीआई के नियमों के अनुसार, प्रत्येक टीम को अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति है और चार बार के चैंपियन इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली के साथ बोर्ड में आने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अली चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में धीमी और टर्निंग ट्रैक पर एक उपयोगी खिलाड़ी हो सकता है, हालांकि, अगर वह रहने के लिए सहमत नहीं है, तो सीएसके इंग्लैंड के एक और क्रिकेटर सैम कुरेन को अपने चौथे खिलाड़ी के रूप में बनाए रखेगा।

इससे पहले धोनी ने खुद इस बात की पुष्टि की थी कि उनका आखिरी टी20 मैच चेन्नई में होगा। धोनी ने हाल ही में सीएसके के एक कार्यक्रम में कहा था “मैंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनाई है। भारत में मेरा आखिरी वनडे रांची में था। उम्मीद है कि मेरा आखिरी टी20 चेन्नई में होगा। यह अगले साल होगा या पांच साल में, मुझे नहीं पता। ”

विशेष रूप से, फ्रेंचाइजी को 30 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अपनी सूची जमा करनी होगी और उसके बाद एक मेगा नीलामी होगी जिसमें 2022 सीज़न से दो नई टीमें लीग में शामिल होंगी। इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत, ऑलराउंडर अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को रिटेन करने का फैसला किया है। रिपोर्ट के अनुसार, श्रेयस अय्यर डीसी का नेतृत्व करना चाहते थे, लेकिन फ्रेंचाइजी पंत को अपने नेता के रूप में आगे बढ़ाना चाहती थी, इसलिए दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे बढ़ने का फैसला किया।

यह भी पता चला है कि मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन को बरकरार रखेगी और वे वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड के साथ भी बातचीत कर रहे हैं। पांच बार के चैंपियन सूर्यकुमार यादव को भी नहीं जाने नहीं देना चाहते हैं और उन्हें नीलामी पूल से खरीदने की योजना बना रहे हैं।

Related News