PC;tv9hindi

चेन्नई सुपर किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे सफल टीम माना जाता है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने पांच बार आईपीएल खिताब जीता है और सबसे ज्यादा प्लेऑफ खेलने का रिकॉर्ड बनाया है। वे केवल दो बार, 2020 और 2022 में प्लेऑफ़ से चूक गए। हाल ही में आईपीएल ट्रेडिंग समाचार से पता चला कि हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस से गुजरात टाइटन्स में ट्रेड किया गया है, जहां उन्हें कप्तान भी नियुक्त किया गया है। रोहित शर्मा इस सीजन में टीम की कप्तानी नहीं करेंगे, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह चेन्नई से जुड़ सकते हैं। हालाँकि, चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने इस बारे में एक महत्वपूर्ण बयान दिया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इस बात पर जोर दिया कि खिलाड़ियों की ट्रेड में शामिल न होना टीम की नीति है। उन्होंने उल्लेख किया कि उनके पास ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जिन पर वे मुंबई से व्यापार करने पर विचार करेंगे और उन्होंने किसी भी व्यापार के लिए मुंबई से संपर्क नहीं किया है। विश्वनाथन ने स्पष्ट किया कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है। मुंबई में रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाए जाने के बाद टीम की फैन फॉलोइंग में गिरावट देखने को मिली. रोहित के चेन्नई जाने की संभावना के बारे में अफवाहें फैल गईं, जिससे सोशल मीडिया पर अटकलें लगने लगीं।

अपने आप में एक चैंपियन रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल में जीत दिलाई है। वह 2013 में कप्तान बने और उसी साल मुंबई को पहला खिताब दिलाया। उनके नेतृत्व में, मुंबई ने 2015, 2017, 2019 और 2020 में फिर से जीत हासिल की। रोहित की कप्तानी में खेलने वाले पंड्या को 2022 की मेगा नीलामी में मुंबई द्वारा रिलीज़ किया गया था। बाद में उन्हें गुजरात टाइटन्स द्वारा खरीदा गया, जहां उन्होंने दो सीज़न के लिए टीम की कप्तानी की, जिससे वे 2022 में चैंपियन बने और अगले वर्ष फाइनल में पहुंचे। गुजरात के साथ इस कार्यकाल के बाद पंड्या अब मुंबई लौट आए हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News