पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने ऋषभ पंत पर तब टिप्पणी की जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के निर्णायक में अपना पहला एकदिवसीय शतक बनाया। पंत ने भारत को 72/4 पर सिमटने के बाद 5 विकेट से मैच जीतने में मदद की।

टेस्ट प्रारूप में पंत पहले ही खुद को भारत के निडर बल्लेबाजों में से एक साबित कर चुके हैं। हालाँकि, वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में अपना कमाल नहीं दिखा पाए, जिस से उनकी बहुत अधिक आलोचना हो चुकी है। पंत ने मैनचेस्टर में मैच से पहले 26 एकदिवसीय और 50 टी 20 आई में भारत के लिए केवल आठ अर्धशतक बनाए।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने एक हिंदी फिल्म के गीत से एक उल्लसित वाक्य के साथ कहा कि यह पूरी तरह से पंत का वर्णन करता है। लतीफ ने कहा कि अगर पंत ने रन बनाए तो आकाश सीमा है, लेकिन ऐसे भी दिन रहे जब वो बिना खाता खोले भी आउट हुए।

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए लतीफ ने कहा, 'उसका तो ऐसा है कि चला तो चांद तक, नहीं तो शाम तक। हम सभी पंत के बारे में जानते हैं। वो स्‍टंपिंग से बच गया, जोस बटलर भी उसी श्रेणी में आते हैं। मगर मैं निश्चित ही कहूंगा कि पंत की बल्‍लेबाजी विशेषकर तेज गेंदबाजों के खिलाफ शानदार थी। उसके संतुलन में शॉट लगते दिखे। यह पहला मौका नहीं है जब हमने ऐसा देखा हो। यह इंग्‍लैंड दौरा, पिछला, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत का नाम हमेशा रहा।'

लतीफ ने आगे कहा, 'इसलिए मैं बार-बार कहता हूं कि वो विकेटकीपर्स का ब्रायन लारा है और उसने आज इसे साबित किया। वैसे, अब तक उसका प्रदर्शन मिला-जुला रहा है।

Related News