पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में कार्लोस अलकराज ने ग्रिगोर दिमित्रोव को हराकर अपनी जगह पक्की कर ली है , अमेरिकी ओपन चैंपियन अलकराज का सामना अब होल्गर रूने से होगा। डेनमार्क के रूने ने आंद्रेइ रूबलेव को 6-4, 7-5 से मात दी। पेरिस मास्टर्स क्वार्टर फाइनल में पहली बार दो ऐसे युवा खिलाड़ी आमने सामने होंगे जिनकी उम्र 20 वर्ष से कम है। आगर एलियासिमे ने फ्रांस के अनुभवी जाइल्स सिमोन को 6-1, 6-3 से हराया।

इस साल 35 जीत दर्ज कर चुके हैं टियाफो
टियाफो इस साल 35 जीत दर्ज कर चुके हैं, जो उनके कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बीस वर्ष के मुसेत्ती का सामना अब 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविक से होगा, जिन्होंने रूस के कारेन खाचानोव को 6-4, 6-1 से हराया। इधर, लोरेंजो मुसेत्ती ने अमेरिकी ओपन उपविजेता कैस्पर रूड को 4-6, 6-4, 6-4 से मात दी। वहीं अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने एलेक्स डि मिनाउर को 6-3, 7-6 से हराया। अमेरिका के टामी पाल ने पाब्लो कारेनो बस्टा को 6-4, 6-4 से हराया और अब उनका सामना पांचवीं रैंकिंग वाले स्टेफानोस सिटसिपास से होगा। सिटसिपास ने फ्रांस के क्वालीफायर कोरेंटिन माउटेट को 6-3, 7-6 से हराया।


कोको गफ डब्ल्यूटीए फाइनल्स से बाहर
अमेरिका की कोको गफ राउंड राबिन मुकाबले में डारिया कासात्किना से 6-7, 3-6 से हारकर डब्ल्यूटीए फाइनल्स से बाहर हो गई जिससे सेमीफाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीदें भी ध्वस्त हो गईं। वहीं, दुनिया की शीर्ष खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने कैरोलिन गार्सिया को 6-3, 6-2 से हराया और यह 11 मैचों में उनकी नौवीं जीत थी। स्वियातेक ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। छठे नंबर की खिलाड़ी गार्सिया का सामना अब आठवें नंबर की कासात्किना से होगा।

Related News