भारत और पाकिस्तान पुरुषों के एशिया कप 2022 में रविवार रात, 28 अगस्त को आमने-सामने होंगे। दोनों देश इस साल पहली बार अपनी प्रतिद्वंद्विता को फिर से शुरू करेंगे, आखिरी बार 2021 में टी 20 विश्व कप में मिले थे, जब बाबर आजम की टीम ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी। । हालांकि, इस साल के एशिया कप से पहले पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा जब टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक शाहीन अफरीदी घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए।

दूसरी ओर, केएल राहुल यह दिखाने की कोशिश करेंगे कि भारत को जिम्बाब्वे पर 3-0 से एकदिवसीय श्रृंखला जीत दिलाने के बाद उन्हें इतना अधिक क्यों माना जाता है। राहुल, जो आगामी उपमहाद्वीप कार्यक्रम में रोहित शर्मा के डिप्टी होंगे, ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम की तैयारियों के बारे में बात की।

केएल ने कहा, "हम हमेशा भारत-पाकिस्तान मैच के लिए तत्पर रहते हैं क्योंकि हमें प्रमुख प्रतियोगिताओं के बाहर एक-दूसरे के साथ खेलने का मौका नहीं मिलता है। इसलिए पाकिस्तान जैसी टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना हमेशा एक रोमांचक समय होता है और हम सभी के लिए एक अद्भुत चुनौती होती है।"

हम कितनी बार खेले और कितनी बार प्रत्येक टीम जीती, इसका रिकॉर्ड हो सकता है, लेकिन इसका कोई मतलब नहीं है। यह हमेशा 0 से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी एक शानदार शुरुआत करना चाहेगा।

2021 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया, उसके बाद दोनों टीमों के बीच यह पहली मुलाकात होगी।

राहुल ने पाक के खिलाफ पिछले साल विश्व कप हारने पर टिप्पणी करते हुए कहा- "जाहिर है, हाँ। विश्व कप में किसी भी खेल को हारना हमेशा दर्दनाक होता है। पिछले साल, यह हमारा पहला विश्व कप खेल था, और हम उत्साहित थे। विश्व कप में प्रवेश करने वाली कोई भी टीम अच्छी शुरुआत की उम्मीद करती है, लेकिन वह हमारे साथ नहीं हुआ। इसलिए एशिया कप (Asia Cup 2022) में हमारे लिये बदला चुकता करने का बड़ा मौका होगा। हम इस मुकाबले के लिए बेताब हैं। "

उन्होंने कहा, "हम भारत-पाकिस्तान खेलों को लेकर प्रतिद्वंद्विता और भावनाओं से नहीं भाग सकते। हम युवाओं के रूप में हमेशा इस तरह के संघर्षों की प्रतीक्षा करते हैं।"

भारतीय उप-कप्तान ने यह भी कहा कि वह आगामी खेल में पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का सामना करना पसंद करेंगे।

राहुल ने कहा-"हमारी सोच थी कि हम एक गुणवत्ता वाले गेंदबाज के रूप में खेलने जा रहे थे। मैंने पिछले दो वर्षों के दौरान शाहीन शाह अफरीदी के प्रदर्शन को देखा है। वह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज और एक मजबूत खिलाड़ी हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दुनिया में सबसे खतरनाक हैं। वे बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा कर रहे हैं। यह हमारे लिए एक शानदार अनुभव होता अगर वह खेल रहे होते। दुर्भाग्य से, वह चोटिल है।"

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2022 का मैच यूएई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।

Related News