ब्राजील के पूर्व स्टार फुटबालर रोनाल्डो नजारियो ने लगातार दो विश्व कप फाइनल खेले हैं। जिसमें पहली में हार, दूसरी में जीत मिली थी। जर्मनी के विरुद्ध 2002 के फाइनल में दो गोल और दो विश्व कप जीतने वाले पदक के साथ, वह अब स्पेन और ब्राजील में दो फुटबाल क्लबों के मालिक बनकर खुश हैं। उन्होंने कहा कि 20 साल बाद ब्राजील विश्व कप जीत सकता है। रोनाल्डो नजारियो का विशेष साक्षात्कार। पेश हैं मुख्य अंश :


-- ब्राजील के 20 साल बाद विश्व कप जीतने की कितनी संभावनाएं हैं?

- हमारी टीम बहुत अच्छी है और हम यह कर सकते हैं। ब्राजील बहुत अच्छा खेल रहा है। क्वालीफायर्स में वे शानदार रहे। हम सभी को पता है कि दक्षिण अमेरिका की क्वालीफायर्स कितनी कठिन होती है। हमें पूरे महाद्वीप में विभिन्न वातावरण में मुश्किल टीमों का सामना करना पड़ता है। जब एक टीम अच्छा खेलती है, लगातार ऐसी परिस्थिति में दबदबा बनाती है तो यह पता चल जाता है कि टीम में सब बहुत बढि़या चल रहा है। परिणाम बेहतर मिलेंगे।

-- ब्राजील के पास कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। क्या कोच के लिए सही खिलाड़ियों का चयन चुनौतीपूर्ण होगा?

- हां, टाइट को पहले 11 में उपलब्ध छह खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ तीन का चयन करना होगा, लेकिन यह एक ऐसी चुनौती है जो किसी भी कोच को पसंद आएगी। नेमार जरूर टीम का हिस्सा होंगे। वह अपने क्लब के लिए अभी बेहतरीन फार्म में हैं। साथ ही उन्हें विश्व कप पूरी तरह से स्वस्थ होकर पहुंचना होगा। यह सबसे जरूरी है। उनकी प्रतिभा पर कोई संदेह नहीं है। मैं मानता हूं कि वह पूरी तरह से तैयार हैं।

Related News