स्पोर्ट्स डेस्क। असंभावनाओं का खेल हैं क्रिकेट। जिसमें कई रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते हैं। क्रिकेट के मैदान पर आपने कई ऐसे बल्लेबाजों को देखा होगा, जो अपने अजीबोगरीब स्टांस की वजह से चर्चाओं में रहा करते थे। बल्लेबाजों के अलावा कई गेंदबाज भी ऐसे रहे हैं, जो अपने विचित्र एक्शन की वजह से सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे। लेकिन आज हम विकेट लेने के बाद खास अंदाज में जश्न बनाने वाले एक गेंदबाज की बात करेंगे। चलिए जानते हैं ..

हम बात कर रहे ऐन साउथ अफ्रीका के चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी की, जिन्होंने आईपीएल, कैरेबियन प्रीमियर लीग समेत दुनिया भर के कई टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया हैं। शम्सी अपने खेल से अधिक जश्न के अंदाज से सुखियों में बने रहते हैं। काफी बार नजरअंदाज करने के बाद उनकी इस आदत को आईसीसी ने बैन तक कर दिया। बैन किये जाने की जानकारी तबरेज शम्सी को आईसीसी ने बुधवार को दी हैं।

फिलहाल साउथ अफ्रीका में टी-20 लीग चल रही हैं, जिसमें पार्ल रॉक्स के लिए खेलते हुए बल्लेबाज को आउट करने के बाद तबरेज शम्सी ने अपने मुंह पर मास्क पहन लिया। जो उनका जश्न मनाने का ट्रेडमार्क स्टाइल बन चुका है। आईसीसी ने उनके इस अंदाज को बैन करते हुए कहा कि, इस तरह का जश्न वैध नहीं है और फिर इसपर बैन भी लगा दिया। हालांकि यह पहली बार नहीं हैं शम्सी इससे पहले भी कई बार इस प्रकार जश्न बना चुके हैं।

शम्सी आईपीएल में डेविड वॉर्नर को आउट करने के बाद भी इस प्रकार का जश्न मना चुके हैं। अपने रोचक जश्न के लिए मशहूर शम्सी बस ड्राइवर सेलिब्रेशन और जूते को मोबाइल फोन बनाने जैसा जश्न भी कर चुके हैं। आईसीसी द्वारा बैन किये जाने के बाद शम्सी ने कहा कि, मैच में एक गेंदबाज पर काफी दबाब होता हैं, वही दबाब कम करने के लिए वो इस प्रकार का जश्न मनाते हैं।

Related News