क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय क्रिकेट को लेकर एक बड़ा बयान दिया हैं। आश्विन नहीं मानते कि, कलाई के स्पिनर अंगुली के स्पिनरों की तुलना में ज्यादा प्रभावशाली होते हैं। पिछले काफी समय से आश्विन वनडे की टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उनकी अनुपस्तिथि में वनडे क्रिकेट में स्पिन की भूमिका युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव बखूबी संभाल रहे हैं।

कलाई बनाम अंगुली स्पिनर की बहस के बारे में पूछे जाने पर अश्विन ने कहा कि, ‘जैसा कि कहते हैं, दुनिया घूमती है तो हर चीज घूमने लग जाती है। यह सिर्फ समय की बात है क्योंकि अधिकतर समय भारतीय क्रिकेट धारणाओं के हिसाब से चलता दिखाई देता है। बता दे, रविचंद्रन अश्विन भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में चौथे नंबर पर आते हैं। वो आलोचनाओं पर ध्यान नहीं देते हैं।

आश्विन ने एक अन्य सवाल का जबाब देते हुए कहा कि, 150 विकेट चटकाने के अधिकतर समय विषेशज्ञ कहते रहे कि, मैं वैरिएशन की कोशिश कर रहा था। लेकिन मैं जानता था कि, मैं ऐसा नहीं कर रहा हूँ। यह लोगों के द्वारा बनाई गई राय हैं,जिसका जबाब देने के लिए मेरे पास अब समय नहीं हैं और मैं अब मैं अपने खेल का लुत्फ़ उठाना चाहता हूँ। उन्होंने कह कि, मैंने अपनी कैरम गेंदबाजी और सामान्य ऑफ ब्रेक गेंद में भी कुछ वैरिएशन किए हैं।

दोस्तों अगर आपको रविचंद्रन आश्विन के भारतीय क्रिकेट के लिए विचार पसंद आये तो इन्हें लाइक और शेयर करें। साथ ही चैनल को फॉलो करें।

Related News