क्रिकेट फैंस के बीच आईपीएल का क्रेज देखते ही बनता है। आईपीएल दुनिया में सबसे ज्यादा देखी वाली टी-20 लीग में से एक है। 2008 से लेकर अब तक आईपीएल के 11 संस्करण हो चुके है जो कि हिट रहे है लेकिन आईपीएल के अगले संस्करण पर एक बड़ा सवाल उठ रहा है क्योंकि अगले साल आईपीएल सत्र के अंत के तुरंत बाद आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जाना जिसकी वजह से आईपीएल को समय से पहले आयोजित कराये जाने की मांग उठ रही है।

इसके अलावा अभी तक कई देशो के क्रिकेट बोर्डों ने भी आईपीएल के अगले सीजन में अपने खिलाड़ियों की उपस्थिति को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की है लेकिन अब आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूज़ीलैण्ड की टीम अगले साल होने वाले आईपीएल के पुरे सत्र के लिए उपलब्ध रहेगी।

इस से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड स्पष्ट कर चुके है कि वे अपने उन खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के पूरे सत्र खेलने के लिए अनुमति नहीं देंगे जो कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा होंगे। यह आईपीएल के लिए एक बड़ा नुकसान हो सकता है। लेकिन अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की है वे अपने खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के पूरे सत्र खेलने की अनुमति देंगे।

बता दें कि पिछली साल आईपीएल में न्यूज़ीलैण्ड के 11 खिलाडियों ने भाग लिया था वहीं केन विलियम्सन, टिम साउथी, एडम मिलने, ट्रेंट बोल्ट और मिचेल मक्लेघन जैसे खिलाड़ी हर साल आईपीएल में खेलते नजर आते है।

Related News