दुनिया के शीर्ष टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट क्रिकेट टीम का नया कप्तान बनाया गया है। कमिंस बने ऑस्ट्रेलिया के 47वें टेस्ट कप्तान अनुभवी स्टीव स्मिथ को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। 65 साल में पहली बार कोई गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की अगुवाई करेगा। कमिंस ने टिम पेन की जगह ली है।

पेन ने एक महिला को अश्लील तस्वीरें और संदेश भेजने पर खेद जताने के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज अगले महीने शुरू होने वाली है।

पैट कमिंस तीनों प्रारूपों में खेलने वाले कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अब तक 34 टेस्ट, 69 वनडे और 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टेस्ट रैंकिंग में कमिंस शीर्ष पर हैं। 1956 में, रेमंड लिंडवाल ने भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया।

रे लिंडवाल एक विशेषज्ञ तेज गेंदबाज थे। उन्होंने 61 टेस्ट में 228 विकेट लिए हैं। लिंडवॉल टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की अगुवाई करने वाले आखिरी तेज गेंदबाज थे। इसके बाद से किसी भी गेंदबाज को यह मौका नहीं मिला है. ऑस्ट्रेलिया के पास डेनिस लिली से लेकर ग्लेन मैक्ग्रा तक बेहतरीन गेंदबाज थे।

उम्मीद करते हैं दोस्तों आपको हमारे द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले सभी आर्टिकल जरूर पसंद आए होंगे अगर आप हमारे इस प्लेटफार्म पर बने रहना चाहते हैं तो हम आपके लिए ऐसे ही तत्काल आर्टिकल प्रस्तुत करते रहेंगे और आपको इस प्लेटफार्म पर हर प्रकार की न्यूज़ मिल जाएगी जिससे आप अपना मनोरंजन कर सकते हैं|

Related News