pc: tv9hindi

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन पाकिस्तान की टीम का अभियान 6 जून से शुरू होने वाला है। हालांकि, अपने पहले मैच से पहले ही बाबर आजम की टीम विवादों में घिर गई है। उन्हें अपने हालिया कार्यों के लिए कड़ी आलोचना और निंदा का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट्स बताती हैं कि पाकिस्तानी टीम ने अमेरिका में एक निजी डिनर कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें प्रशंसकों को खिलाड़ियों से मिलने के लिए आमंत्रित किया गया। हालांकि, इस डिनर में प्रशंसकों के लिए प्रवेश निःशुल्क नहीं था; खिलाड़ियों से मिलने के लिए उन्हें 25 अमेरिकी डॉलर, जो कि 2086 भारतीय रुपये के बराबर है, का भुगतान करना पड़ा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आयोजन के बीच, पाकिस्तानी टीम के इस कदम से कई पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट दिग्गज नाराज हैं। वे खिलाड़ियों और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर सवाल उठा रहे हैं। अमेरिका में आयोजित निजी डिनर कार्यक्रम ने कई लोगों को शर्मिंदा महसूस कराया है।

'निजी डिनर' को लेकर आलोचना
पूर्व क्रिकेट दिग्गज राशिद लतीफ पाकिस्तानी टीम के आयोजित निजी डिनर पर सवाल उठाने वाले सबसे प्रमुख आलोचकों में से हैं। पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पीसीबी के फैसले पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में, वह इस तरह के निजी डिनर के आयोजन के पीछे के विचार पर सवाल उठाते हैं और प्रशंसकों से प्रवेश के लिए 25 अमेरिकी डॉलर क्यों लिए गए। इसका मतलब है कि हमारे खिलाड़ियों से मिलने का खर्च केवल 25 अमेरिकी डॉलर है, जो काफी शर्मनाक है।

पाकिस्तान क्रिकेट के नाम पर ‘प्राइवेट डिनर’ का आयोजन बड़ी गलती
वीडियो में, राशिद लतीफ ने उल्लेख किया है कि आधिकारिक या चैरिटी डिनर पारंपरिक रूप से टीमों के लिए आयोजित किए जाते हैं। हालांकि, एक निजी डिनर की व्यवस्था करना जहां प्रशंसकों से प्रवेश के लिए शुल्क लिया जाता है, समझ से परे है। इससे गलत संदेश जाता है कि खिलाड़ी प्रशंसकों से पैसा कमा रहे हैं। राशिद लतीफ ने जोर देकर कहा कि इस तरह की हरकतें पाकिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट की प्रतिष्ठा को धूमिल करती हैं। यह एक बड़ी गलती है जो अपमान का कारण बन सकती है।

राशिद लतीफ के बयान को आगे बढ़ाते हुए, वीडियो में प्रजेन्टर , नौमान नियाज, सुझाव देते हैं कि यदि प्रवेश शुल्क आवश्यक था, तो उन्हें थोड़ा बढ़ाया जाना चाहिए था। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि अमेरिका में कई पाकिस्तानी और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के प्रशंसक हैं जिनके पास पर्याप्त वित्तीय संसाधन हैं।

Related News