प्रतिष्ठित पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बुधवार को बीसीसीआई द्वारा भारत की 15 सदस्यीय टी 20 विश्व कप टीम का मेंटर बनाया गया, यह एक ऐसा कदम था जिसने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है।

40 वर्षीय धोनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, उनका आखिरी भारत का खेल 2019 विश्व कप सेमीफाइनल था, जिसमें टीम न्यूजीलैंड से हार गई थी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम का अनावरण करने के लिए एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की, "भारत के पूर्व कप्तान एम एस धोनी टी 20 विश्व कप के लिए टीम का मार्गदर्शन करेंगे।"

उन्होंने आगे कहा "मैंने दुबई में उनसे बात की। वह केवल विश्व टी 20 के लिए एक सलाहकार बनने के लिए सहमत हुए और मैंने अपने सहयोगियों के साथ इस पर चर्चा की और सभी इस से सहमत हैं। मैंने कप्तान (विराट कोहली) और उप कप्तान (रोहित शर्मा) से बात की। ) और सभी सहमत थे।

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक एम एस धोनी ने भारत को दो विश्व खिताब दिलाए - दक्षिण अफ्रीका में 2007 टी 20 विश्व कप और भारत में 2011 एकदिवसीय विश्व कप।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संन्यास लेने के बाद धोनी ने जैविक खेती पर भी अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वे इस समय अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं क्योकिं UAE में 19 सितंबर से आईपीएल की फिर से शुरुआत होने वाली है।

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वीसी), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

Related News