आखिरकार बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड पर अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज की। आज बांग्लादेश ने माउंट माउंगानुई के ग्राउंड में इतिहास रच दिया। मौजूदा दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में उन्होंने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया। बांग्लादेश ने कीवी टीम के खिलाफ अपने 21 साल के टेस्ट इतिहास में पहला टेस्ट जीत लिया है।

बांग्लादेश के लिए यह जीत इसलिए भी अहम है क्योंकि उसने न्यूजीलैंड को घर में मात दी है। न्यूजीलैंड में बांग्लादेश की यह किसी भी प्रारूप में पहली जीत है। सीरीज का दूसरा टेस्ट नौ जनवरी से क्राइस्टचर्च में शुरू होगा।

बांग्लादेश के पास अब कीवी टीम के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है। माउंट माउंगानुई टेस्ट के अंतिम दिन न्यूजीलैंड अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 169 रन पर आउट हो गया। बांग्लादेश के लिए तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए। तस्कीन अहमद ने भी 3 विकेट लिए। मेहदी हसन मिराज ने लिया एक विकेट।

बांग्लादेश ने जीत के लिए 40 रन के लक्ष्य तक 2 विकेट गंवाए। न्यूजीलैंड ने टेस्ट मैच की पहली पारी में 328 रन बनाए, बांग्लादेश ने 458 रन बनाकर 130 रन की बढ़त बना ली। बांग्लादेश ने अपने 16वें टेस्ट में 21 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट जीता। तब तक वे न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 टेस्ट हार चुके थे, जबकि 3 टेस्ट ड्रॉ हो चुके थे।

Related News