बेंजेमा ने पीछले सीजन में रियाल मैड्रिड के लिए 46 मैचों में कुल 44 गोल किए थे जिसमें ला लीगा में 27 गोल शामिल थ। इसका अलावा उन्होंने चैंपियंस लीग में भी गजब का प्रदर्शन किया था जहां उन्होंने 12 मैचों में 15 गोल किए थे। बेजेंमा 1956 में इंग्लैंड के दिग्गज सर स्टेनली मैथ्यूज के बाद सबसे उम्रदराज बैलोन डी’ओर विजेता बने हैं। मैथ्यूज ने 41 साल की उम्र में यह अवार्ड अपने नाम किया था तो वहीं बेजेंमा की उम्र 34 साल है।

करीम बेंजेमा ने पेरिस में पुरुषों का बैलन डी'ओर 2022 पुरस्कार जीता और 2021-22 यूरोपीय फुटबाल सीजन का समापन अविश्वसनीय तरीके से किया। वहीं रियाल मैड्रिड का ये स्ट्राइकर 1998 में जिनेदिन जिदान के बाद ये पुरस्कार हासिल करने वाले फ्रांस के पहले खिलाड़ी बने। बेंजेमा ने मैड्रिड को पिछले सीजन में चैंपियंस लीग और ला लीगा खिताब दिलाया था।


इस पुरस्कार को हासिल करने के बाद बेंजेमा ने कहा कि इससे मुझे सच में गर्व महसूस हुआ है, मैंने जो भी काम किया है और कभी हार नहीं मानी। मेरे जीवन में दो रोल माडल थे जिदान और रोनाल्डो। मेरे दिमाग में हमेशा यह सपना था कि सब कुछ संभव है। एक मुश्किल दौर था जब मैं फ्रांसीसी टीम में नहीं था लेकिन मैंने कड़ी मेहनत की और कभी हार नहीं मानी। मेरा हमेशा सिर नीचे रखा और फुटबाल खेलने का आनंद लिया। उन्होंने आगे कहा कि मुझे यहां अपनी यात्रा पर वास्तव में गर्व है और यह मेरे व मेरे परिवार के लिए आसान नहीं था। पहली बार मैं यहां पहुंचा और मैं काफी खुश हूं। मैं इसके लिए अपने रियाल मैड्रिड के साथ ही नेशनल टीम के अपने सभी साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद देता हूं।


मेन्स बेलोन डी’ओर पुरस्कार विजेता- करीम बेंजेमा (रियाल मैड्रिड)

महिला बेलोन डी’ओर पुरस्कार विजेता- एलेक्सिया पुटेलस (एफसी बार्सिलोना फेमेनी)

क्लब ऑफ द ईयर पुरस्कार- मैनचेस्टर सिटी

गर्ड मुलर पुरस्कार- रॉबर्ट लेवांडोव्स्की (21-22 सीजन में बायर्न म्यूनिख में; अब एफसी बार्सिलोना में)

याचिन अवॉर्ड- थिबॉट कर्टोइस (रियाल मैड्रिड)

कोपा पुरस्कार- गावी (एफसी बार्सिलोना)

Related News