भारत वर्तमान में कोरोना वायरस की एक और लहर का सामना कर रहा है। हालांकि भारत में कोरोना के मामलों में थोड़ी गिरावट आई है, फिर भी रोजाना 3.5 लाख मामले सामने आ रहे हैं। सभी भारतीय क्रिकेटर करोड़पति हैं। जो चुप बैठे हैं। विराट कोहली अकेले 7 करोड़ रुपये के फंड के लिए प्रयास कर रहे हैं। बीसीसीआई भी अरबपति है। क्रिकेट और क्रिकेटर्स भारत से करोड़ों रुपये कमाते हैं लेकिन कोई भी इस महामारी में आगे नहीं आ रहा है। धन्य हैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स जो उदारतापूर्वक भारत से महामारी के लिए दान कर रहे हैं।


आईपीएल पर भी कोरोना का असर

बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बायोबबल में कोरोना वायरस के प्रवेश के बाद टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। टूर्नामेंट के दौरान कई खिलाड़ी संक्रमित हुए थे।

इन क्रिकेटरों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया


देश में कोरोना संकट के बीच, ऑस्ट्रेलिया के कई स्टार क्रिकेटर मदद के लिए भारत पहुंच गए हैं। एलन बॉर्डर, ब्रेट ली, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एलिस पेरी, मैग लैनिंग और रेचल हेन्स ने यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया के माध्यम से लोगों से मदद की अपील की है।


आपको बता दें कि कुछ क्रिकेटर भारत की दूसरी लहर को देखते हुए आईपीएल को पहले ही छोड़कर अपने देश वापस लौट गए थे। वहीं अब भारतीय क्रिकेटर कोरोना की दूसरी लहर में किसी भी प्रकार का कोई दान नहीं दे रहे हैं इसे लेकर लगातार आलोचनाएं हो रही हैं।

Related News