नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा अब यूथ आइकॉन बन गए हैं. देश के युवा अब उन्हें अपना आदर्श मानने लगे हैं। हरियाणा के एक छोटे से गांव से निकलते ही वह रातोंरात स्टार बन गए और देश को एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल दिलाया। केंद्र सरकार, राज्य सरकार समेत हर छोटे-बड़े मंच पर उनका सम्मान होने लगा है. अब 23 वर्षीय का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

स्वभाव से शर्मीले नीरज चोपड़ा का अंदाज शायद ही पहले किसी ने देखा हो. नीरज अब एक खिलाड़ी से अभिनेता बन गए हैं। अपने ऑफ-फील्ड कौशल से प्रशंसकों का दिल जीतना। निजी कंपनी क्रेड अपनी क्रिएटिव एड फिल्म्स के लिए प्रसिद्ध है। राहुल द्रविड़ जैसे शांत और चकाचौंध खिलाड़ी को अपने पोस्टर में लाने के बाद अब अगला नंबर नीरज चोपड़ा का था. नीरज ने विज्ञापन में एक नहीं बल्कि कई भूमिकाएं निभाई हैं। इसलिए फैंस उन्हें बहरूपिया कह रहे हैं।

नीरज ने उन मीडिया ग्रुप्स का भी मजाक उड़ाया है जो इंटरव्यू के दौरान उनसे सवाल करते थे। नीरज एड फिल्म में एक पत्रकार, कैशियर, मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव, फिल्म निर्माता और भाला फेंकने वाले के रूप में नजर आ रहे हैं। वीडियो को 360 डिग्री मार्केटिंग की टैगलाइन से ट्विटर पर पोस्ट किया गया है। इससे पहले राहुल द्रविड़ 'इंदिरानगर का गुंडा' और जैकी श्रॉफ जुंबा इंस्ट्रक्टर के रोल में नजर आ चुके हैं.

Related News