एशिया कप 2022 यूएई की धरती पर खेला जा रहा सीजन अब अपने सुपर-4 चरण में पहुंच गया है। बता दे की, भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका ने सुपर-4 चरण में अपनी जगह पक्की कर ली है। बता दे की, एक टीम का फैसला आज (2 सितंबर) होगा। यह चौथा दावेदार पाकिस्तान और हांगकांग के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम होगी। आज पाकिस्तान और हांगकांग की टीम के बीच 'करो या मरो' का मैच है। हारने वाली टीम का सफर यहीं खत्म होगा। साथ ही इस मैच को जीतने वाली टीम को सुपर-4 में भारत से भिड़ना होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, यदि क्रिकेट फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर हाई वोल्टेज एक्शन देखना चाहते हैं तो आज पाकिस्तानी टीम को जीत दर्ज करनी होगी. इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान ने अपना पहला मैच एक दूसरे के खिलाफ खेला था। इस मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से मैच जीत लिया। अब अगर पाकिस्तान सुपर-4 में जगह बनाता है तो दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 4 सितंबर को खेला जाएगा.

बता दे की, आज पाकिस्तान अगर हॉन्ग कॉन्ग को हल्के में लेता है तो उसे इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। इससे पहले भारत ने हांगकांग को 40 रन से हराया था। हांगकांग की टीम क्वालीफायर राउंड में एक भी मैच नहीं हारी। ऐसे में पाकिस्तान को सावधान रहना होगा, नहीं तो उसे उलटफेर का शिकार होना पड़ सकता है। आपको बता दें कि इस बार एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। ये दो समूहों में विभाजित हैं। हॉन्ग कॉन्ग ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ है। ग्रुप ए में भारत की जगह पक्की है।

10 मैच दुबई और तीन मैच शारजाह में होंगे। दोनों ग्रुप की टॉप 2 टीमें सुपर-4 में आगे बढ़ेंगी। इस राउंड में सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ 6 मैच खेलेंगी। फिर सुपर-4 की टॉप-2 टीमें फाइनल में खिताबी मुकाबला खेलेंगी। भारत और पाकिस्तान की टीमें अगर फाइनल में पहुंचती हैं तो दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच भी देखने को मिल सकता है.

Related News