आगामी एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच अगले मैच से पहले, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में कहा कि विराट कोहली को भारत के लिए और अपने लिए जितना हो सके रन बनाना शुरू करना होगा। एशिया कप 2022 शनिवार से शुरू हो रहा है, जिसमें आधिकारिक मेजबान श्रीलंका पहले गेम में अफगानिस्तान से भिड़ेगा।

कोहली अपने पिछले सभी प्रयासों में विफल रहने के बाद, एशिया कप में 2019 के बाद से अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने का प्रयास करेंगे। 2019 में, कोहली ने ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया।

गांगुली ने एक बातचीत के दौरान कहा, "उन्हें न केवल भारत के लिए बल्कि खुद के लिए रन बनाने की जरूरत है। उम्मीद है कि यह उसके लिए अच्छा सीजन होगा। हम सभी को विश्वास है कि वह वापस आएगा।"

गांगुली ने कहा, "मुझे यकीन है कि जैसे हम सभी उसके शतक लगाने का इंतजार कर रहे हैं, वह इसके लिए भी काम कर रहा है।"

उन्होंने कहा, 'समय की वजह से टी20 में शतक बनाने की संभावना कम है। लेकिन उम्मीद है कि कोहली के लिए यह बड़ा सीजन होगा।'

33 वर्षीय एक महीने के विश्राम के बाद लौट रहे हैं, जिसके दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में वाइट बॉल की दो सीरीजखेली थीं। उन्हें आखिरी बार जून और जुलाई में इंग्लैंड में एक्शन में देखा गया था।


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में पहले पद छोड़ने के बाद कोहली ने आईपीएल15 में 22.73 की औसत से 16 मैचों में 341 रन बनाए थे।

सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स के डीजी गोल्ड प्रमोशनल इवेंट से इतर पत्रकारों से बातचीत करते हुए गांगुली ने इस बात से साफ इनकार किया कि कोहली जैसा स्टार खिलाड़ी इस अवधि के सूखे दौर का सामना कर सकता है।

जब दुबई में टी20 विश्व कप शुरू होगा, तो गत चैंपियन, भारत, उसी स्थान पर पाकिस्तान से हारने के लगभग एक साल बाद, अपने प्रतिद्वंदी, पाकिस्तान के खिलाफ एक ब्लॉकबस्टर मैच के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

Related News