पुरुषों की लंबी कूद में भारत के मुरली श्रीशंकर ने धमाल मचा दिया है. ट्रैक एंड फील्ड में सिल्वर मेडल जीता है। बता दे की, श्रीशंकर ने पुरुषों की लंबी कूद के फाइनल में 8.08 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाकर रजत पदक जीता। श्रीशंकर राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में लंबी कूद स्पर्धा में भारत के लिए पदक जीतने वाले भारत के पहले पुरुष एथलीट बन गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, मुरली श्रीशंकर से पहले पूर्व एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज और प्रजुषा मलाइखाल ने महिला वर्ग में पदक जीते। अंजू बॉबी ने 2002 कॉमनवेल्थ गेम्स में लॉन्ग जंप में ब्रॉन्ज जीता था और 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में प्रजुषा ने सिल्वर मेडल जीता था। तेजस्विन शंकर ने ऊंची कूद में भारत के लिए कांस्य पदक जीता था।

खबरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बता दे की, 6 प्रयासों के बाद 7.97 के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ 5वां स्थान हासिल किया। याह्या ने पहले तीन प्रयासों में 7.72 मीटर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर किया। हालाँकि, उनका पहला प्रयास एक बेईमानी था। उन्होंने दूसरे प्रयास में 7.65 मीटर की छलांग लगाई। तीसरे में उन्होंने 7.72 मीटर की छलांग लगाई। चौथे प्रयास में याह्या ने 7.74 मीटर और 5वें ने 7.58 मीटर और छठे प्रयास में 7.97 मीटर की छलांग लगाई।

Related News