टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के एक बयान पर बीते दिनों विवाद हो गया. कोहली ने हाल ही में अपनी डाइट के बारे में बताया था, उन्होंने कहा कि उनकी डाइट में अंडा भी शामिल है, इसके बाद वह ट्विटर पर यूजर्स के निशाने पर आ गए। लोग कोहली को अंडा खाने वाला शाकाहारी बताने लगे, विवाद बढ़ने के बाद कोहली ने मंगलवार को बयान जारी किया है।



वैसे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जंक फ़ूड नहीं खाते हैं। कोहली वसायुक्त चिप्स की बजाय कम कैलोरी वाली गेंहू की पपड़ी खाना ज्यादा पसंद करते हैं। उन्हें ड्राई फ्रूट खाना भी पसंद है।


वे लंच में मैश किए हुए आलू, हरी सब्जियां और पालक कोहली की डाइट का मुख्य हिस्सा हैं। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर कोहली बाकी चीजों का भी इस्तेमाल करते हैं।

कोहली ने कहा कि वह 2 सालों से शाकाहारी हैं, और उनका 90% भोजन पशु प्रोटीन और डेयरी से मुक्त है। यानी की वे वीगन डाइट को फॉलो करते हैं। वीगन डाइट में नॉनवेज के अलावा डेयरी प्रोडक्ट्स का सेवन भी नहीं किया जाता है।


कोहली का मानना है कि हेल्दी रहने के लिए हाइड्रेटेड रहना ज्यादा जरूरी है। इसके लिए कोहली फ्रांस से इवियन वाटर मंगवाते हैं। इस पानी को पीने का कारण पानी से होने वाली किसी भी बीमारी से बचना है। पानी से होने वाली हर समस्या से बचने के लिए ही कोहली अच्छी क्वालिटी का मिनिरल वाटर उपयोग करते हैं।

Related News