हार्दिक पांड्या इस समय अपने करियर का सबसे महान क्रिकेट खेल रहे हैं। भारत के स्टार ऑलराउंडर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में चोट से उबरने के बाद से कोई गलती नहीं की है। और पाकिस्तान के खिलाफ भारत के एशिया कप 2022 की शुरुआत में उनका प्रदर्शन ठीक उसी का एक प्रमुख उदाहरण था। पांड्या ने न केवल 18 गेंदों में 33 रन बनाकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का परिचय दिया, बल्कि गेंद से तीन विकेट भी लिए। इसलिए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि पांड्या के कारनामों ने क्रिकेट की दुनिया को मोहित कर दिया, पिछले खिलाड़ियों ने स्टार ऑलराउंडर के लिए सर्वोच्च प्रशंसा हासिल की।

हैरानी की बात यह है कि वसीम अकरम और रवि शास्त्री, दो सर्वश्रेष्ठ और सबसे अधिक मान्यता प्राप्त पूर्व क्रिकेटर और प्रसारक, दोनों पंड्या पर सहमत हुए। अकरम ने दावा किया कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पांच विकेट की जीत के बाद पांड्या वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं, जो वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और अन्य जैसे अपने कुछ हमवतन खिलाड़ियों से कहीं बेहतर हैं।


"मुझे लगता है कि वह जानता है कि वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक है, इसलिए वह उसी के अनुसार काम करता है। उसकी मानसिकता उसी के अनुसार निर्धारित होती है। इसलिए जब वह आता है तो वह विकेट लेना चाहता है, वह 140 से अधिक की गेंदबाजी करता है। , और फिर वह बल्लेबाजी करने के लिए बाहर आता है ... वह सभी प्रारूपों में भारतीय टीम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य है। मेरी राय में, वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है, वह क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर है। आंद्रे रसेल से बेहतर , हमारे पास सभी ऑलराउंडरों से बेहतर है। वह लगातार है, और एक विद्युतीकरण क्षेत्ररक्षक भी है। कुल मिलाकर, वह दुनिया के शीर्ष क्रिकेटरों में से एक है," अकरम ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा।

अप्रत्याशित रूप से, भारत के पूर्व कोच शास्त्री ने 28 वर्षीय खिलाड़ी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बताते हुए एक ट्वीट में पांड्या का जिक्र किया। उन्होंने ट्वीट किया, "भारत को अंतिम छोर तक पहुंचाने के लिए कारोबार में सर्वश्रेष्ठ टी20 ऑलराउंडर की जरूरत है-@hardikpandya7।"

आकलन बहुत सटीक हो सकता है। टी20 ऑलराउंडरों की आईसीसी रैंकिंग में मोहम्मद नबी, शाकिब-अल-हसन, मोइन अली और ग्लेन मैक्सवेल के बाद पांड्या हैं, जो उस रात अपने प्रदर्शन की बदौलत शीर्ष पांच में पहुंचे। हार्दिक ने 2022 में 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग लिया, जिसमें उन्होंने 34.88 की औसत से 314 रन बनाए और इंग्लैंड के खिलाफ 4/33 के उच्च स्तर के साथ 11 विकेट लिए। इसके अलावा, उन्होंने तीन T20I में भारत का नेतृत्व किया है - दो आयरलैंड के खिलाफ और एक वेस्ट इंडीज के खिलाफ - और हर बार जीता।

Related News