भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल कप्तानी छोड़ दी है और उनकी जगह पर विराट कोहली ने कप्तानी का जिम्मा लिया था। अब कुछ समय में धोनी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास ले लेंगे और उनकी जगह 3 खतरनाक खिलाडियों को मिल सकती है और उनकी किस्मत चमक सकती है। तो आइए जानते हैं इन 3 खिलाडियों के बारे में।

1. दिनेश कार्तिक

धोनी के बाद बेहतरीन विकेटकीपर के रूप में किसी खिलाड़ी का नाम लिया जाता है तो वह दिनेश कार्तिक है। दिनेश कार्तिकभारतीय टीम के लिए 2001 वनडे टेस्ट और टी-20 मैच में विकेटकीपिंग कर चुके हैं। उन्हें वर्ल्ड कप में भी टीम में जगह मिली थी और इस बता को नकारा नहीं जा सकता है कि वे धोनी की तरह ही बेस्ट विकेटकीपर है। इसलिए ये विकेटकीपिंग के लिए पहले दावेदार हो सकते हैं।

2. ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने भी कई शानदार पारियां खेली है। ऋषभ पंत ने हालही में वर्ल्ड कप में भी शानदार बल्लेबाजी की थी। पंवे कई बार विकेटकीपिंग भी कर चुके हैं। इसलिए धोनी के बाद वे दूसरे नंबर पर विकेटकीपिंग के लिए प्रबल दावेदार हैं।

3. इशान किशन

इशान किशन एक बहुत ही खतरनाक विकेटकीपर और बल्लेबाज है। इनकी बल्लेबाजी भी काफी विस्फोटक है और फिलहाल भारत-A की तरफ से खेलते हुए कई शानदार पारियां खेली है। इशान किशन भारतीय टीम के धोनी के बाद तीसरे नंबर के प्रबल दावेदार हैं।

Related News