इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में 1-4 से हारने के बाद कई पूर्व खिलाडी भारतीय टीम की आलोचना कर रहे है और अलग अलग कारणों को टीम के हार का जिम्मेदार बता रहे है। टीम की आलोचना करने वाले इन खिलाड़ियों की लिस्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान का नाम भी जुड़ गया है लेकिन चेतन ने टीम के किसी खिलाड़ी को नहीं बल्कि कोच रवि शास्त्री को टीम की इस शर्मनाक हार का जिम्मेदार बताया है।

चेतन ने ना केवल रवि शास्त्री को टेस्ट सीरीज में 1-4 से मिली हार के लिए रवि शास्त्री को जिम्मेदार बताया बल्कि बीसीसीआई से उन्हें अगले महीने शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कोच पद से हटाने की मांग भी कर दी। चेतन ने कहा कि शास्त्री सिर्फ एक अच्छे कमेंटेटर है और उन्हें सिर्फ यही काम दिया जाना चाहिए।

चौहान ने कहा कि सीरीज की शुरुआत में दोनों टीमें बराबर थी लेकिन भारतीय टीम ने सीरीज में निराशजनक प्रदर्शन किया। इसके अलावा चौहान ने शास्त्री के उस बयान को भी गलत बताया जिसमें शास्त्री ने कहा था कि विराट कोहली के कप्तानी में यह टीम पिछले 2 दशक में विदेश दौरे पर जाने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम है। बता दें कि चौहान से पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी रवि शास्त्री को कोच पद से हटाने की मांग कर चुके है।

Related News