आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूज़ीलैण्ड ने भारत को 18 रन से हरा कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। वैसे जीत के बाद न्यूज़ीलैंड‌ के कप्तान केन विलियम्सन ने टीम इंडिया के सबसे अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की, और ये बात तो सच है कि अंतिम तक धोनी ने जीत की उम्मीद को कायम रखा। हालांकि इसके बावजूद धोनी की काफी आलोचना हो रही है और कुछ लोग तो धोनी को ही हार का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

लेकिन न्यूज़ीलैंड‌ के कप्तान केन विलियम्सन भारतीय टीम में धोनी के महत्व को अच्छी तरह जानते हैं तभी तो प्रेस कांफ्रेंस में जब पत्रकार ने विलियम्सन से पूछा कि अगर वह भारत के कप्तान होते, तो क्या वह धोनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करते? इस पर विलियम्सन ने मजाक में कहा की धोनी हमारी टीम से खेलने के योग्य नहीं हैं ।

विलियम्सन ने आगे कहा "धोनी विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं. अगर मैं भारतीय कप्तान होता, तो इस स्‍तर पर उनका अनुभव और भी अधिक अहम होता। दोनों दिन उन्हों‍ने टीम की मदद की। इस अभियान के दौरान वह काफी अधिक अहम थे। कीवी कप्तान ने कहा कि अगर वह अपनी राष्ट्रीयता बदलने की सोच रहे हैं? तो हम उनके सलेक्शन पर विचार करेंगे।"

Related News