अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाले 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने अपनी विरोधी टीम को 5 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है। बता दें कि अफगानिस्तान ने यह मैच गुलबदिन नैब के गेंद और बल्ले से की जाने वाली बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत जीता है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। आयरलैंड की पूरी टीम अफगानिस्तान के गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते 49.2 ओवर में महज 161 रन ही बना सकी। दौलत जदरान ने 35 रन देकर 3 विकेट झटके तथा मुजीब उर रहमान ने 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इसके बाद गुलबदिन ने भी 20 रन देकर दो विकेट अपनी झोली में डाले।

आयरलैंड की तरफ से पाल स्टलिंग ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए। बता दें कि टीम के केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। जार्ज डाकरेल ने 37 रन तथा केविन ओ ब्रायन ने 10 रन बनाए।

आयरलैंड के 162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 41.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद 43 रन और गुलबदिन के 46 रनों का विशेष योगदान रहा।

Related News