क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।

बिहार का क्रिकेट से 17 साल का वनवास खत्म हो गया हैं। पहले बिहार की टीम को बीसीसीआई ने मान्यता दी और विजय हजारे ट्रॉफी में टीम को अपना प्रदर्शन दिखाने का मौका मिला हैं। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियन का शिलान्यास किया हैं।

सीएम ने बताया कि, ये स्टेडियम तीन साल में बन कर तैयार हो जाएगा। जिसके बाद यहां इंटरनेशल मैच खेले जा सकेंगे। यह स्टेडियम 90 एकड़ में 740.82 करोड़ की लागत में तैयार किया जा रहा हैं। यहां क्रिकेट के अलावा आउट डोर और इनडोर के कुल 28 खेलों का स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनेगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट ये स्टेडियम कैम्पस में रिसर्च सेंटर, फिटनेस सेंटर, मोटिवेशन सेंटर, स्पोर्ट्स लाइब्रेरी, स्वीमिंग पुल, कैफिटेरिया, हॉस्टल आदि तैयार किये जाएंगे। वही फिल्म सिटी, आईटी सिटी, अंतरराष्ट्रीय वाद-विवाद केन्द्र प्रस्तावित हैं।

दोस्तों अगर आपको बिहार का ये स्पोर्ट्स स्टेडियम देखने में अच्छा लगा तो इसे लाइक और शेयर करें। साथ ही हमारे चैनल को भी फॉलो करें।

Related News