इंटरनेट डेस्क। आप सभी पाठकों का हमारे क्रिकेट चैनल पर स्वागत हैं। क्रिकेट जगत से जुड़े छोटे-बड़े रिकॉर्ड और रोचक किस्सों को पढ़ने के लिए चैनल को फॉलो करें।

विश्व क्रिकेट की रन मशीन बन चुके विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम को द्विपक्षीय सीरीज में हार का सामना करना पड़ा हैं। हाल ही में लीड्स के हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इस आर्टिकल में हम टीम इंडिया की हार की समीक्षा करेंगे और जानेंगे हार की पांच बड़ी वजहों के बारे में ....

हिटमैन और रैना ने की ख़राब बल्लेबाजी

पहले वनडे में नाबाद शतक जड़ने वाले हिटमैन रोहित शेष दो वनडे में मजबूत पारी खेलने में नाकाम रहे, जिसकी वजह से टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत नहीं मिल सकी। इसके अलावा दूसरे वनडे में 46 रन की अच्छी पारी खेलने वाले रैना तीसरे और निर्णायक मुकाबले में असफल साबित हुए।

धीमी बल्लेबाजी बनी टीम इंडिया की हार

तीसरे और अंतिम निर्णयक मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने अपेक्षाकृत काफी धीमी बल्लेबाजी की। खासकर रोहित शर्मा ने 2 रन 18 गेंद और पूर्व कप्तान धोनी ने 66 गेंदों में 42 रन बनाये जिस वजह से भारतीय टीम एक अच्छे लक्ष्य से 20 से 30 रन दूर रह गई।

अंग्रेजों ने की कसी गेंदबाजी

इंग्लिश गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी से भारतीय टीम मुकाबले में असहाय दिखी। इंग्लैंड के मार्क वुड ने 10 ओवर में 30 रन दिए और हिटमैन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वही विली व आदिल ने भारत के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

मॉर्गन-रूट की साझेदारी

इंग्लैंड की तरफ से कप्तान मॉर्गन और जोए रूट की 186 रन की साझेदारी टीम इंडिया के लिए हार का बड़ा कारण बनी। ये दोनों इंग्लिश बल्लेबाजों ने 74 रन के बाद इंग्लैंड की पारी को संभाला और अंत तक मजबूती से खड़े रहे।

भारत की ख़राब गेंदबाजी

निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया की धार नाकाम रही। भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पांड्या इंग्लिश बल्लेबाजों के सामने निष्प्रभावी रहे।

पाठकों अगर आपको हमारे चैनल की ये रोचक जानकारी पसंद आई तो इसे अपने मित्रों के साथ शेयर जरूर करें और चैनल को फॉलो करना नहीं भूलें।

Related News