स्पोटर्स डेस्क। आईपीएल 2019 को शुरू होने में महज कुछ ही दिनों का समय शेष रह गया है। इस सीजन की शुरूआत 23 मार्च से होगी। इस सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाना है। आईपीएल में रनों की बारिश भी देखी जाती है। तो वहीं छक्कों और चौकों की भी बारिश देखी जाती है। आईपीएल में कई खिलाडियों ने शतक लगाए है। आईपीएल के अब तक 11 सीजन खेले जा चुके है। इन सीजनों में 650 मैच खेले जा चुके है।

आपको बता दें कि इन मैचों में अब तक 52 शतक लग चुके है। एक नजर डालते हैं उन टॉप पांच बल्लेबाजों पर जिन्होंने IPL में अब तक सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं।

1.क्रिस गेल— वेस्टइंडीज के इस खिलाडी ने 10 सीजन में अब तक छह शतक लगा चुका है। इस छह शतकों के साथ गेल इस सूची में पहले नंबर पर है।

2.विराट कोहली— रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली अब तक चार शतक लगा चुके है। वे आईपीएल के 11 सीजनों तक रॉयल चैलेंजर्स से जुडे हुए है। इस बार भी कोहली रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से खेलेंगे।

3.शेन वॉटसन— वॉटसन अब तक आईपीएल में चार शतक लगा चुके है। वॉटसन ने आईपीएल में 117 मैच खेल चुके है।

4.डेविड वार्नर— डेविड वार्नर ने आइपीएल में 114 मैचों में तीन शतक लगाए हैं। वार्नर ने अपना पहला आइपीएल शतक वर्ष 2010 में कोलकाता के खिलाफ लगाया था। वर्ष 2012 में डेक्कन चार्जर्स और तीसरा शतक वर्ष 2017 में केकेआर के खिलाफ लगाया था।

5. एबी डिविलियर्स— साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाडी 141 आइपीएल मैचों में अब तक तीन शतक लगाए हैं।

Related News