जब से एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है, विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका में उनके उत्तराधिकारी की तलाश जारी है। इस रोल में ऋषभ पंत सबसे आगे चल रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपने प्रदर्शन से सभी प्रभावित किया है। पंत के शानदार प्रदर्शनों में उनके पावर-हिटिंग कौशल के साथ-साथ विदेशी परिस्थितियों में टेस्ट शतक शामिल हैं। उन्होंने छलांग और सीमा से अपनी विकेटकीपिंग में भी सुधार किया है। हालाँकि, पंत का आईपीएल 2022 का प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा क्योंकि उन्होंने 14 मैचों में 30.91 की औसत से 340 रन बनाए।

पंत भी अपने डीआरएस फैसलों से प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं, लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को लगता है कि समय के साथ उनमें सुधार होगा। गांगुली ने एक प्रचार कार्यक्रम में कहा, "पंत की तुलना एमएस धोनी से न करें। धोनी के पास इतना अनुभव है, उन्होंने आईपीएल, टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में 500 से अधिक खेलों में कप्तानी की है। इसलिए, ऋषभ की तुलना धोनी से करना उचित नहीं है।"


उन्होंने कहा- सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक अपनी तेज गति के साथ आईपीएल की खोज में से एक रहे हैं और उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में चुना गया है।

गांगुली ने कहा "उसका भविष्य हाथ में है। अगर वह फिट रहता है और इस गति से गेंदबाजी करता है, तो मुझे यकीन है कि वह लंबे समय तक टिका रहेगा। इस आईपीएल में कई लोगों ने अच्छा खेला है। तिलक (वर्मा) ने एमआई के लिएराहुल ( त्रिपाठी) सनराइजर्स के लिए, तेवतिया जीटी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। "

हमने मलिक, मोहसिन खान, अर्शदीप सिंह, अवेश खान जैसे कई उभरते हुए तेज गेंदबाजों को देखा है... यह एक ऐसी जगह है जहां प्रतिभा को एक्सपोजर मिलता है।"

Related News