खेल चाहे कोई भी सबका अपना अपना नियम होता है। और उनका पालन करना खिलाड़ियों के लिए कर्तब्यब ,बात करे क्रिकेट की तो उसमें हर खिलाड़ी को ये खास हिदयात दी जाती है कि वो हर प्रकार के नशे से दुरी बनाये रखें। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो इन नियमों को नहीं मानते है और अपनी मनमर्जी करते हैं। जिसके चलते उन्हें अपने करियर से हाथ धोना पड़ता है। आज हम आपको उन चार खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होनें मैदान पर उतरने से पहले शराब पी रखी थी।

1. हर्शल गिब्स: हर्शल गिब्स दक्षिण अफ्रीका के सबसे महान ओपनर बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। लेकिन इनको भी शराब पीने की बुरी लत है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन्होनें मैदान पर उतरने से कुछ घंटे पहले शराब पी थी, और उस मैच में इन्होनें 175 रनों की शानदार पारी भी खेली थी। जिसका खुलासा इन्होनें अपनी लिखी किताब में किया है।

2. जेसी राइडर: कीवी टीम के इस बल्लेबाज ने भारतीय टीम के खिलाफ कई बड़ी पारियां खेलीं हैं। लेकिन इनके नशे की लत की वजह से इनका करियर कुछ ज्यादा लम्बा नहीं चल पाया। इंग्लैंड के खिलाफ खेले एक मैच में इनको होटल में नशे की हालत में पाया गया था। उसके बावजूद इन्होनें मैच खेला और 24 रन बनाए थे।

3. एंड्रयु सायमंड्स: ऑस्ट्रेलिया टीम के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक एंड्रयु सायमंड्स भी नशे की लत में अपना करियर बर्बाद कर बैठे थे। लेकिन उन्हें भी शराब पिने की लत बहुत ज्यादा थी,एड्रयु सायमंड्स ने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को कई सारे मैच में विजेता बनाया।

4. एंड्रयु फ्लिंटॉफ: इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान एंड्रयु फ्लिंटॉफ एक महान खिलाड़ी रहे हैं। जिससे लोग इनको काफी पसंद भी किया करते थे। फ्लिंटॉफ ने एक शो में खुद ये माना था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले एक मुकाबले में मैं नशे में था।

Related News