टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को बेशक हार मिली, लेकिन इसके बावजूद रोहित शर्मा की टीम को ईनाम के रूप में करोड़ों रूपये मिलेंगे। आईसीसी इस वर्ल्ड कप में 5.6 मिलियन डालर की राशि ईनाम के तौर पर वितरित करेगी । भारतीय करेंसी के मुताबिक ये रकम लगभग 45.67 करोड़ रुपये की है। आइये हम आपको बताते हैं कि विजेता समेत सेमीफाइनल हारने वाली टीम इंडिया को कितनी रकम प्राइज मनी के दौर पर मिलेगी।

भारतीय टीम को मिलेगी 3.26 करोड़ रुपये

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल से बाहर होने वाली टीमें यानी भारत और न्यूजीलैंड को 0.4 मिलियन डालर यानी लगभग 3.26 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। न्यूजीलैंड की टीम को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों हार मिली थी तो वहीं भारत को इंग्लैंड ने हराया था। अब फाइनल में पाकिस्तान और इंग्लैंड का मुकाबला होगा जिसमें विजेता टीम को 1.6 मिलियन डालर यानी लगभग 13 करोड़ रुपये मिलेंगे जबकि उप-विजेता टीम को 0.8 मिलियन डालर यानी लगभग 6.5 करोड़ रूपये दिए जाएंगे।


आपको बता दें कि इस बार यानी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया था जिसमें से 12 टीमें सुपर 12 राउंड में थीं। सुपर 12 राउंड में 8 टीमों को पहले ही आइसीसी रैंकिंग के आधार पर जगह दी गई थी जबकि 4 टीमों ने क्वालिफिकेशन मैचों के जरिए इसमें जगह बनाई थी। इसमें से चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंची थीं जबकि दो टीमें फाइनल में पहुंची और विजेता का फैसला रविवार को मेलबर्न में होगा। आइसीसी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को प्राइज मनी दी जाएगी।

Related News