विश्व कप 2019 का आगाज 30 मई से इंग्लैंड-वेल्स के 11 स्टेडियम में शुरु होने वाला हैं। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया भी इंग्लैंड पहुंच चुकी है। वर्ल्ड कप से पहले सभी टीम कड़ी मेहनत में लगे है। लेकिन आज हम ऐसे 5 फील्डर्स के बारे में बात करने वाले है, जिसके फील्डिंग पर हर किसी की नज़र रहने वाली है।

1. फाफ डू प्लेसिस: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डु प्लेसिस हाल ही में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छी फील्डिंग कर चुके हैं। हालांकि विश्व कप में डु प्लेसिस की भूमिका बिल्कुल अलग होगी और वो ज्यादातर बल्लेबाजों के पास ही खड़े होंगे।

2. बेन स्टोक्स: इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स पिछले विश्व कप के बाद से अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर पर उभरकर सामने आए है। इंग्लैंड की बल्लेबाजी इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है और स्टोक्स एकमात्र खिलाड़ी हैं जो काफी अच्छे फील्डर्स में शामिल हैं।

3. आंद्रे रसेल: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक आंद्रे रसेल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपनी फील्डिंग और बल्लेबाजी का कारनामा दिखा चुके हैं। इस बार वर्ल्ड कप में भी रसेल सिर्फ बल्ले से नहीं बल्कि फिल्डिंग से भी सबको हैरान करने वाले है।

4. रविंद्र जडेजा: भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ना केवल बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए जाने जाते है। बल्कि ये फील्डिंग के लिए भी जाने जाते है। यही कारण है कि जडेजा को इस वर्ल्ड कप में लिया गया है। इस वर्ल्ड कप में यह अपने फील्डिंग से सबको प्रभावित करने वाले है।

5. डेविड वॉर्नर: ऑस्ट्रेलिया टीम के महान बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस समय टीम में सबसे अच्छे फील्डर माने जा रहे है। इस आईपीएल में इनकी फील्डिंग और बल्लेबाजी देखने लायक थी। इस वर्ल्ड कप में भी वॉर्नर से उसी तरह की फील्डिंग की उम्मीद होगी।

Related News