बहुत जल्द आईपीएल सुरु होने वाला है और पूरा देश इसके रंग में रंगने वाला है। इसलिए आज हम बात करेंगे आईपीएल के बारे में जैसा कि आप सबको पता है आईपीएल २३ मार्च से सुरु होने वाला है, और सभी खिलाड़ी इसके तैयारी में लगे है। वैसे तो आपको पता होगा आईपीएल के दौरान बहुत से ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। ऐसे में आज हम बात करेंगे ऐसे तीन खिलाड़ी की जिन्होंने 30 से अधिक रन एक ओवर में बनाए हैं।


सुरेश रैना (33 रन): चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2014 चेन्नई सुपर किंग्स के दूसरे क्वालीफाइंग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया। मैच मुंबई मैदान स्टेडियम में आयोजित किया गया था। मैच के दौरान परविंदर अवाना ने नो बॉल सहित सात गेंदों को बिखेर दिया, जिसमें सुरेश रैना ने दो छक्कों और 5 चौकों की मदद से 33 रन बनाए। सुरेश रैना ने 12 गेंदों और 87 छक्कों से 87 रन बनाए। पंजाब की टीम ने 24 रन से जीत दर्ज की।


विराट कोहली (30 रन): 2016 आईपीएल सीरीज़ का 44 वां मैच बैंगलोर चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित किया गया था। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम और गुजरात लायंस ने दौड़ लगाई। मैच की आखिरी गेंद पर 30 रन बनाए। मैच में बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 248 रन बनाए। मैच में बैंगलोर की टीम ने गुजरात को 144 रनों से हराया।

वीरेंद्र सहवाग (30 रन): 2008 के पहले IPL T20 का 7 वां मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में आयोजित किया गया था। मैच में, दिल्ली डेयरडेविल्स ने डेक्कन चार्जर्स के साथ कुश्ती की। डेक्कन चार्जर्स की ओर से पहले बैटिंग साइड ने 20 ओवर में 142 रन बनाए। सहवाग दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के स्टार थे।

Related News