PC: indiatv

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के हीरो उनके स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा रहे। इस मैच के दौरान रवींद्र जड़ेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और फील्डिंग विभाग में भी योगदान दिया। इस मैच के दौरान रवींद्र जड़ेजा ने आईपीएल में एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो इससे पहले कोई नहीं हासिल कर सका था।

रवींद्र जडेजा ने दिखाया दमदार खेल
इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रवींद्र जड़ेजा सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 18 रन दिए और 4 विकेट लिए। इतना ही नहीं, इस मैच में बतौर फील्डर रवींद्र जड़ेजा ने 2 कैच भी लपके। इन दो कैच के साथ ही उन्होंने आईपीएल में अपने 100 कैच पूरे कर लिए। वह आईपीएल में 100 कैच लेने वाले 5वें खिलाड़ी बने।

आईपीएल के इतिहास में पहली बार
रवींद्र जड़ेजा आईपीएल के सबसे सफल ऑलराउंडरों में से एक हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 2776 रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में 156 विकेट भी लिए हैं और अब 100 कैच भी पूरे कर लिए हैं। जडेजा आईपीएल इतिहास में 1000 रन बनाने, 100 विकेट लेने और 100 कैच पूरे करने की उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल में ये तीनों उपलब्धि कोई अन्य खिलाड़ी हासिल नहीं कर सका है।

गौरतलब है कि आईपीएल में 92 खिलाड़ियों ने 1000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। इस बीच, 24 गेंदबाजों ने 100 या अधिक विकेट लिए हैं, और 7 खिलाड़ियों ने 100 या अधिक कैच लिए हैं। लेकिन रवींद्र जड़ेजा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका नाम तीनों लिस्ट में है।

रवीन्द्र जड़ेजा के प्रभावशाली आँकड़े:
2776 रन
156 विकेट
100 कैच

Related News