इंटरनेट डेस्क। आप जंगल में और आस-पास के पेड़ देख सकते हैं लेकिन आज हम आपको ऐसे विशेष पेड़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में लोग शायद ही कभी सुनते हैं और इसे धन पेड़ कहा जाता है। आपको आश्चर्य भी हो सकता है लेकिन यह सच है।

आपने अपने घर और बुजुर्गों से अपने घर में सुना होगा वे हमेशा कहते हैं कि पेड़ पर पैसा नहीं उगता है। लेकिन ब्रिटेन में यह कुछ अलग कह रहा है। यह पेड़ बगुत सारे सिक्कों से लदा हुआ है। ब्रिटेन का ये पेड़ काफी फेमस है।

1700 साल पुराने इस पेड़ पर कोई पैसा नहीं उठाया गया है लेकिन वहां हजारों सिक्के रखे गए हैं। विशेष बात यह है कि आपको न केवल ब्रिटेन के सिक्के मिलेंगे बल्कि विभिन्न देशों के सिक्के भी यहां आएंगे।

वेल्स के पोर्टरमैनियन गांव में प्रस्तुत, यह पेड़ एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल बन गया है जिस पर लोग सिक्के बनाते हैं। ऐसी कोई जगह नहीं है जहां सिक्के स्थित नहीं हैं। इस पेड़ के बारे में कई अलग-अलग धारणाएं और विश्वास हैं कि लोग इस पर सिक्के क्यों बनाते हैं।

बहुत से लोग मानते हैं कि पेड़ में ऐसा सिक्का डालने से सभी इच्छाएं सच होती हैं और खुशी और समृद्धि लाती हैं। बहुत से लोग यह भी मानते हैं कि इस पेड़ में दिव्य शक्ति की आदत है। क्रिसमस के अवसर पर, मिठाई और उपहार भी वहां रखे जाते हैं, और प्रेमी जोड़ों में मिठास में सिक्के जोड़ते हैं। विशेष बात यह है कि ये सिक्के सिर्फ ब्रिटेन के नहीं हैं। दुनिया भर के देशों के सिक्के यहां लगे हुए हैं। हालांकि, उनमें से सबसे बड़ी संख्या ब्रिटेन के सिक्कों में है।

Related News