आज के समय में कई ऐसी महिला नेता हैं जिनको आपने साधरण लिबाज में देखा होगा। लेकिन आज हम ऐसी 4 महिला राजनेताओं के बारे में बात कर रहे हैं जो अपने ज़माने में बेहद ही आकर्षक और खूबसूरत थी।

इनकी ख़ूबसूरती को देख कर आप हैरान रह जाएंगे। आपको इन फोटोज पर एक बार नजर जरूर डालनी चाहिए।

सोनिया गांधी

सोनिया गांधी सबसे बड़े विपक्षी दल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष हैं। सोनिया की जवानी के समय में उनकी खूबसूरती पर राजीव गांधी भी फ़िदा हो गए थे और उनके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया था। राजीव से शादी होने के बाद सोनिया भारत आई और यहाँ की संस्कृति को अपनाया।

ममता बनर्जी



‘दीदी’ के नाम से मशहूर ममता बनर्जी 2001 से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं। वे हमेशा चर्चा में रहती है और अपने बेबाक रवैये के लिए जानी जाती है। वे बेहद शक्तिशाली नेता है। ममता भी अपनी जवानी में बेहद खूबसूरत थी।
जंग के दौरान ये भोजन करते हैं आर्मी के जवान, इसलिए रहते हैं हरपल चौक्कन्ने

वसुंधरा राजे सिंधिया



वसुंधरा राजे राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री हैं। वे रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती है। इस बात में कोई दोराहें नहीं है कि वे आज भी खूबसूरत है लेकिन जवानी में उनकी ख़ूबसूरती का कोई जवाब ही नहीं था।

कोरोना के बाद अब इस खतरे ने दी दस्तक, यूपी सरकार के उड़े होश

स्मृति ईरानी



स्मृति ईरानी राजनीति की दुनिया में कदम रखने से पहले एक एक्ट्रेस थी। जब उन्होंने राजनीति की दुनिया में कदम रखा तो उसके बाद वापस एक्टिंग की दुनिया में मुड़ कर नहीं देखा।

Related News