प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा सहित भाजपा के शीर्ष नेता, प्रमुख उद्योगपति और बॉलीवुड सितारे शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे।

समारोह आज शाम 4 बजे लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। करीब 50,000 लोगों के बैठने की क्षमता वाले स्टेडियम में आयोजन के लिए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं।

योगी ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया

योगी आदित्यनाथ ने व्यक्तिगत रूप से यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और मायावती को आमंत्रित किया है।

बॉलीवुड सितारे

अक्षय कुमार और कंगना रनौत जैसे बॉलीवुड सितारों को भी न्योता मिला है. अन्य प्रमुख हस्तियां जो इस कार्यक्रम में शामिल हो सकती हैं, वे हैं 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और अभिनेता अनुपम खेर।

बिजनेस टाइकून

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और 60 अन्य बिजनेस टाइकून को इनवाइट किया गया है।

प्रमुख संत

रिपोर्ट में कहा गया है कि आदित्यनाथ ने व्यक्तिगत रूप से अयोध्या, मथुरा और वाराणसी के 50 से अधिक संतों को भी निमंत्रण भेजा है।

समारोह में शामिल होने वाले केंद्रीय मंत्री

अमित शाह

राजनाथ सिंह

अनुराग ठाकुर

मुख्तार अब्बास नकवीक

नरेंद्र सिंह तोमरी

धर्मेंद्र प्रधान

नितिन गडकरी

पीयूष गोयल

भूपेंद्र यादव

महेंद्र नाथ पांडेय

स्मृति ईरानी

हरदीप सिंह पुरी

अन्नपूर्णा यादव

शोभा करंजले

रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि समारोह में मेहमानों में पेशेवर, योग गुरु बाबा रामदेव, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस के नेता), सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी और भाजपा शासित राज्यों के सीएम भी शामिल हैं।

हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 403 में से 273 सीटें जीती थीं। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के नेतृत्व वाले गठबंधन को 125 सीटें मिलीं।

Related News